ओप्पो कंपनी प्रोफाइल 

Oppo Electronics Corporation जो ओप्पो से जानी जाती हैं 2001 मैं Chen Mingyong ने शुरू किया था चीन मैं। ओप्पो का हेड ऑफिस चीन के Dongguan शहर मैं हैं।

 

ओप्पो BBK Electronics की subsidiary कंपनी हैं जो स्मार्टफोन के सेल्फी टेक्नोलॉजी पे ज्यादा ध्यान देती हैं। VIVO और OnePlus BBK Electronics की दूसरी subsidiary कंपनी हैं।

 

VIVO कंपनी शुरू गयी थी स्मार्टफोन की साउंड क्वालिटी और कैमरा क्वालिटी पे ज्यादा ध्यान देने के लिए और OnePlus का लक्ष्य था की वह महंगे स्मार्टफोन के फीचर ऐसे स्मार्टफोन में लेकर आये जिसकी कीमत वो महंगे स्मार्टफोन के कीमत से आधी हो।

 

आप सुनके थोड़ा हैरान होंगे की ओप्पो सिर्फ स्मार्टफोन नहीं बनता हैं। ओप्पो स्मार्टफोन के अलावा Blu - ray प्लेयर और हेडफोन भी बनाता हैं लेकिन इंडिया मैं इसको बेचता नहीं हैं।

 

ओप्पो के स्मार्टफोन Neo Series, Joy Series, Mirror Series, N Series, R Series, Find Series, F Series और A Series में बटा हुआ हैं।  

2016 मैं ओप्पो चीन का सबसे बड़ा स्मार्टफोन ब्रांड बन गया था और विश्व का 4th बड़ा स्मार्टफोन ब्रांड बना था। 2017 में ओप्पो ने 11.7 करोड़ स्मार्टफोन बेचे।   

 

2018  में ओप्पो भारत की सबसे बड़े स्मार्टफोन ब्रांड में से एक हैं। चीन कंपनी होने के अलावा ओप्पो अपने फ़ोन को Noida, UP में  बनाता हैं। 2018 में ओप्पो ने भारत के लिए एक नया समर्टफोन ब्रांड शुरू किया - RealMe जो Rs 10,000 के सेगमेंट को सर्विस देता हैं।

 

RealMe ब्रांड के साथ ओप्पो Xiaomi को इस सेगमेंट मैं टक्कर देने की कोशिश कर रहा हैं।